धर्म और समाजराज्यों से

जैन गुरुभगवंतो की वैयावच्च का आईजा अध्यक्ष हार्दिक हुंडिया ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री को भेजा संदेश

जैन गुरुभगवंतो की वैयावच्च के बारे में आईजा अध्यक्ष हार्दिक जी हुंडिया ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री को भेजा संदेश

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख के साथ हार्दिक हुँड़िया

कोरोना की महामारी की रोकथाम में व्यस्त गृहमंत्री अनिल जी देशमुख ने संदेश के प्रत्युत्तर में दिया आश्वासन

मुम्बई। आज पुरा विश्व कोरोना महामारी से ग्रस्त है। भारत भी इस वैश्विक महामारी में गंभीर दौर से गुज़र रहा है। भारत की आथिर्क राजधानी मुंबई और महाराष्ट्र प्रदेश में कोरोना संकट दिन प्रतिदिन गंभीर रुप ले रहा है । लाकडाउन की इस गंभीर परिस्थितियों में जंहा एक तरफ सब अपने घरों में बंद है । ऐसी विकट परिस्थिति में हमेंशा धर्म एंव गुरु भगवंतों के बारे में उनकी वैयावच्च के बारे मे सदैव जागृत रहने वाले आल इन्डिया जैन जर्नलिस्ट एशोशियेशन के स्थापक अध्यक्ष हार्दिक जी हुंडिया ने जैन साधु साध्वी जी को गोचरी (भिक्षा) हेतु बाहर निकलने की परवानगी के लिए एक संदेश महाराष्ट्र के गृहमंत्री श्री अनिल देशमुख जी को लिखा इस संदेश में हार्दिक जी ने जैन साधु साध्वी जी एंव जैन धर्म के नियमों के बारे में देशमुख साहेब को अवगत कराते हुए कहा की यह महात्मा अपने धर्म के लिए संसार की भौतिकता का त्याग करते है। उनके पास केवल दो जोड़ी कपडे और भिक्षा (गोचरी) के पात्र रहते है । धर धर जाकर उनको अपने भोजन पानी की व्यवस्था करनी होती है ।

महाराष्ट्र की राजनीति में जिनकी सक्रियता प्रथम स्थान पर है ऐसे महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख जी जो इन दिनों राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है । मुंबई और महाराष्ट्र के संवेदनशील एरिया का वे खुद दौरा करके हालात का जायजा ले रहे है ऐसी व्यस्त परिस्थिति में भी उन्होंने हार्दिक जी हुंडिया के संदेश का उनके व्यस्त सिड्यूल में भी तुरंत प्रत्युत्तर देते हुए उन्होंने अपने उतर में धर्म का सम्मान करते हुए कहा कि कोरोना एक संक्रमित बिमारी है जो किसी को भी और कंही पर भी हो सकती है , वर्तमान में महाराष्ट्र और मुंबई में इस बीऔमारी ने उग्र रुप पकड़ लिया है, ऐसी परिस्थिति में साधु महात्माओं के स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता रखनी अपनी फर्ज है । इसके साथ साथ उंन्होने यह भी आश्वासन दिया की जैन साधु साध्वी जी  को आश्वासन दिया कि भोजन पानी की व्यवस्था जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार करेगी।

यह बात बताते हुए आईजा अध्यक्ष हार्दिक जी हुंडिया ने बताया की महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख साहब के इस आश्वासन का में समस्त जैन समाज की और से आभार प्रकट कर रहा हुं ।

अंत्यत गंभीर दौर में भी मानवता एंव धर्म के प्रति उदार भावना रखने वाले महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल जी देशमुख सच्चे प्रजापालक है। हार्दिक हुँड़िया ने देश के तमाम जैन संघो की अनुमोदना करते हुये कहा है कि जैन साधु साध्वीजी महाराजाओ की वैयावच्च के बारे में हर संघोने अनमोल व्यवस्था की है ।