जन सेवा

अभियान बना रक्तदान महादान :  संकल्प दोहराते हुए 20 लोगों को रक्त मुहैया करवा

अभियान बना रक्तदान महादान :  संकल्प दोहराते हुए 20 लोगों को रक्त मुहैया करवा

देहरादून। रक्तदान महादान टीम ने आज एक बार फिर जरूरतमंद लोगों की निःस्वार्थ मदद का संकल्प दोहराते हुए 20 लोगों को रक्त मुहैया करवा कर जिंदगी के लिए लड़ी जा रही उनकी जंग में अपना योगदान दिया।

जरूरतमंद लोगों की सीधी मदद करने में लगी रक्तदान महादान देहरादून टीम के अध्यक्ष यूनुस खान ने आज रक्तदान दिवस पर लोगों से आवाह्न किया कि अस्पतालों में जिंदगी की जंग लड़ रहे लोगों की मदद के लिए वे अधिक से अधिक संख्या में आगे आएं ।

यूनुस खान ने बताया कि सितम्बर 2019 में उत्तरप्रदेश के जनपद बिजनौर के किरतपुर कस्बे से मोहम्मद फराज ओर शुभम गोयल द्वारा शुरू हुई रक्तदान महादान की इस मुहिम के माध्यम से अब तक 1500 लोगों को देश के अलग अलग हिस्सों में निःशुल्क रक्त उपलब्ध करवा कर उनकी मदद की जा चुकी है । एक छोटे से कस्बे से शुरू हुई ये मुहिम आज एक आंदोलन बन चुकी है , न सिर्फ देश के अलग अलग हिस्सों देहरादून , रुड़की , मुम्बई , गोआ , चंडीगढ़ , रायबरेली , दिल्ली एन सी आर , में बल्कि दुबई तक मे रक्तदान महादान की 22 शाखाएं लोगों की मदद में जुटी हैं ।

कोरोना काल मे भी रक्तदान महादान की टीम पूरी शिद्दत से जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध करवाने में तत्पर रही इस दौरान 298 लोगों को रक्त दे कर उनकी जिंदगी में नए रंग भरने की कोशिश की गई ।

रक्त दान महादान देहरादून के अध्यक्ष यूनुस खान ने बताया कि उनकी ये संस्था जरूरतमंद लोगों को सीधे अस्पताल में जाकर उनकी जरूरत के हिसाब से रक्त उपलब्ध करवाने की कोशिश करती है । संस्था के इस अभियान से उन गरीब जरूरतमंदों को सबसे ज्यादा लाभ होता है जो ब्लड बैंक अथवा अस्पतालों से पैसे देकर रक्त लेने में असमर्थ हैं ।

उन्होंने बताया की देश के किसी भी हिस्से में उनकी संस्था के रक्तवीर लोगों की मदद के लिए चौबीसों घण्टे तत्पर हैं । जिसके लिए जरूरतमंद कोई भी व्यक्ति उनकी संस्था से फेसबुक , व्हाट्सएप व अन्य माध्यम से सम्पर्क कर सकता है ।