सेना में लेफ्टिनेंट बनी हल्द्वानी की मीनाक्षी, उत्कर्ष भी चेन्नई से हुये पास आउट, – Polkhol

सेना में लेफ्टिनेंट बनी हल्द्वानी की मीनाक्षी, उत्कर्ष भी चेन्नई से हुये पास आउट,

नैनीताल जिले के उत्कर्ष कर्नाटक और मीनाक्षी सेना में अधिकारी बने हैं. पूर्वी खेडा, गौलापार हाल निवासी अमरावती विहार हल्द्वानी निवासी उत्कर्ष कर्नाटक ओटीए चेन्नई में आयोजित पासिंग ऑउट परेड के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं. उत्कर्ष के सेवा में अधिकारी बनने के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

उत्कर्ष ने अपनी इण्टरमीडिएट की परीक्षा सैनिक स्कूल घोड़ाखाल नैनीताल से उत्तीर्ण की. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग (बीटेक) की परीक्षा बिड़ला एप्लाइड साइंसेज संस्थान भीमताल से उत्तीर्ण की. संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात् उनका चयन सेना में हुआ है.

हल्द्वानी के आवास विकास निवासी मीनाक्षी पांडे भी सेना में लेफ्टिनेंट बनी हैं. सीडीएस की परीक्षा के बाद चेन्नई में संपन्न हुए पासिंग आउट परेड मे लेफ्टीनेंट पद की उपाधि दी गई. मीनाक्षी के पिता विकास पांडे एमबीपीजी कॉलेज में कार्यरत हैं. उनकी माता विमला पांडे एक राजकीय शिक्षिका हैं. लेफ्टिनेंट मीनाक्षी ने 12वी तक की शिक्षा निर्मला कॉन्वेंट हल्द्वानी से की. उसके पश्चात मीनाक्षी ने वनस्थली विद्यापीठ से बीटेक किया. जिसके बाद उनका चयन सीडीएस में हो गया. लेफ्टिनेंट मीनाक्षी ने अपने सफलता का श्रेय माता पिता एवं गुरुजनों को दिया है. उनकी इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी की लहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *