नैनीताल में मां नंदा सुनंदा महोत्सव की शुरुआत, सीएम धामी ने किया शुभारंभ – Polkhol

नैनीताल में मां नंदा सुनंदा महोत्सव की शुरुआत, सीएम धामी ने किया शुभारंभ

 नैनीताल में मां नंदा-सुनंदा महोत्सव-2024 की शुरुआत हो चुकी है. इसके उद्घाटन के अवसर पर सीएम धामी ने कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी को नंदा महोत्सव-2024 की शुभकामनाएं दी. सीएम धामी ने कहा मां नंदा-सुनंदा सभी श्रद्धालुओं और प्रदेशवासियों की मनोकामनाएं पूर्ण करें.

काशीपुर में भी बीते रोज से गणेश महोत्सव का जगह-जगह शुभारंभ हो गया है. काशीपुर में विभिन्न स्थानों के साथ-साथ गंगा बाबा मंदिर उदासीन आश्रम में गणेश उत्सव का शुभारंभ पूरे मंत्र कर एवं विधि विधान के साथ किया गया. इसके बाद बरसाने से आए कलाकारों द्वारा सुंदर-सुंदर झांकियां से रासलीला का मंचन किया. शहर में इसके अलावा कानून गोयान के राजा को काली मंदिर के पास बने विशाल पंडाल में स्थापित किया गया. वहीं इसके साथ-साथ शहर में विभिन्न स्थानों पर गणेश महोत्सव का आगाज हो गया.

काशीपुर तथा आसपास के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों पर गाजे-बाजे व जुलूस के साथ गणेश भगवान सार्वजनिक पंडालों तथा घरों में स्थापित कर दिए गए. गणेश चतुर्थी के दिन पंडालों में स्थापित विघ्नहर्ता का विधि विधान से पूजन किया गया. अगले 11 दिनों तक इन पंडालों में पूजा पाठ की धूम रहेगी. साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने घरों में भी गणपति बप्पा की प्रतिमाओं की स्थापना कर स्तुति शुरू कर दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *