CBI ने LIC के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को किया गिरफ्तार, बिल सेटलमेंट के लिए मांग रहा था रिश्वत – Polkhol

CBI ने LIC के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को किया गिरफ्तार, बिल सेटलमेंट के लिए मांग रहा था रिश्वत

सीबीआई ने एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. साथ ही असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के आवासीय परिसर की तलाशी ली जा रही है. आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत में बुधवार सुबह पेश किया जाएगा.

बता दें कि सीबीआई ने एलआईसी देहरादून के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के खिलाफ एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था. शिकायत में कहा गया था कि पीड़ित ने एलआईसी के भवन में बिजली का काम किया था, जिससे उसके बिल पेंडिंग में थे. ऐसे में एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने पीड़ित से उसके पेंडिंग बिलों के भुगतान और पहले से भुगतान किए गए बिलों के कमीशन के तौर पर 57,000 रुपए की रिश्वत मांगी थी.

पीड़ित के बार-बार अनुरोध करने पर 40,000 रुपए की रिश्वत तय हुई. इसके बाद सीबीआई की टीम ने एलआईसी के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को आज उस समय गिरफ्तार किया, जब वह पीड़ित से रिश्वत राशि की पहली किश्त के रूप में 15,000 रुपये ले रहा था.

सीबीआई के अनुसार उन्होंने एलआईसी, मंडल कार्यालय के आसपास जाल बिछाया और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव (इलेक्ट्रिकल) को पीड़ित से 15,000 रुपए रिश्वत के तौर पर लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत में बुधवार को पेश किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *