उत्तराखण्ड

एम्स ऋषिकेश : जूनियर रेजिडेंट डाक्टर सहित 24 घंटे में 8 कोविड पाॅजिटिव

Listen to this article

एम्स ऋषिकेश : जूनियर रेजिडेंट डाक्टर सहित 24 घंटे में 8 कोविड पाॅजिटिव

देहरादून / ऋषिकेश। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव पाई गई है। इनमें एम्स संस्थान की इमरजेंसी के एक जूनियर रेजिडेंट डाक्टर भी शामिल हैं। जबकि अन्य अधिकांश मामले हरिद्वार जनपद के हैं। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को अवगत करा दिया गया है।

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि संस्थान में की गई कोविड सेंपलिंग में 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि संस्थान के एक 25 वर्षीय जूनियर रेजिडेंट चिकित्सक जो कि एम्स की इमरजेंसी सेवा में तैनात हैं व संस्थान के हॉस्टल निवासी हैं, जो कि 26 जून को डायरिया की शिकायत के साथ इमरजेंसी में आए थे, जहां उनका कोविड सेंपल लिया गया व उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, इनकी रिपोर्ट रविवार को कोविड पॉजिटिव आई है। दूसरा मामला रेशम माजरी, डोईवाला का है।

डोईवाला निवासी 33 वर्षीय व्यक्ति26 जून को एम्स ओपीडी में आया था। जो कि किसी अन्य व्यक्ति को रक्तदान करने के लिए संस्थान के ब्लड बैंक में आए थे। जिनका ओपीडी में सेंपल लिया गया था जो कि कोविड पॉजिटिव आया है। पेशेंट 26 जून से होम क्वारंटाइन है।

तीसरा मामला ग्रीन पार्क रुड़की हरिद्वार का है,62 वर्षीय महिला जो कि बीती 24 जून को एम्स में बायें पैर में सूजन और पेशाब की शिकायत लेकर आई थी, इसी दिन इनका कोविड सेंपल लिया गया व महिला को आइसोलेशन वार्ड आईपीडी में भर्ती कर दिया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

एक अन्य मामला श्यामपुर ऋषिकेश निवासी 33 वर्षीय युवक जो कि 26 जून को बुखार की शिकायत लेकर एम्स की इमरजेंसी में आए थे, जहां चिकित्सकों ने इनका कोविड सेंपल लिया व युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, जिसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आने पर उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। पांचवां मामला जगजीत पुर हरिद्वार निवासी 32 वर्षीय युवक जो कि एम्स में भर्ती अपनी मां का, जो कि कोविड पॉजिटिव है,अटेंडेंट है, युवक का 26 जून को एम्स ओपीडी में कोविड सेंपल लिया गया जो कि रविवार को पॉजिटिव आया है। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित करते हुए युवक को नजदीकी सीसीसी सेंटर में भर्ती कराने को कहा गया है।

एक अन्य मामला विकासनगर देहरादून का है। विकासनगर निवासी 48 वर्षीया कैंसर पीड़ित महिला बीती 26 जून को एम्स में जांच के लिए आई थी, जहां महिला का कोविड सेंपल लिया गया जो कि कोविड पॉजिटिव आई है।

एक अन्य मामला रुड़की हरिद्वार का है रुड़की निवासी 40 वर्षीय महिला जो कि एम्स में भर्ती अपनी मां की अटेंडेंट है। 27 जून को एम्स ओपीडी में महिला का सेंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है, महिला को कोविड वार्ड में भर्ती कर दिया गया।

आठवां मामला रुड़की हरिद्वार निवासी 28 वर्षीय युवक जो कि बीते शनिवार को एम्स ओपीडी में आया था, जहां इसका कोविड सेंपल लिया गया। जो कि रविवार को पॉजिटिव आया है।

इस बाबत एम्स संस्थान द्वारा युवक को सूचित करने का प्रयास किया गया मगर युवक द्वारा उपलब्ध कराया गया मोबाइल नंबर बंद आ रहा है। उन्होंने बताया कि सभी मामलों के बारे में संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।