कोरोना संक्रमण से हुई छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस एके त्रिपाठी की मौत

0
37
Listen to this article

Big Breakin : कोरोना संक्रमण से हुई छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस एके त्रिपाठी की मौत

विगत एक माह से दिल्ली एम्स में हो रहा था इलाज

रायपुर। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायलय के पूर्व चीफ जस्टिस ए.के. त्रिपाठी की दिल्ली में कोरोना से मौत हो गयी है। उनकी आयु इस समय 63 वर्ष थी। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें गमभीर हालत दिल्ली एम्स के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।

न्यायमूर्ति त्रिपाठी को एम्स के ट्रामा सेंटर में रखा गया था। वे ऐसे पहले मरीज थे जिनका इलाज ट्रामा सेंटर में किया जा रहा था। अस्पताल में भर्ती के बाद से ही उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

सूत्रों के अनुसार अस्पताल में कुछ दिन के लिए उनकी सेहत सुधरी भी थी, लेकिन उसके बाद अचानक से फिर उऩकी तबीयत बिगड़ गयी। उन्हें ICU में ही रखा गया था। पिछले कई दिनों से वे वेंटिलेटर पर चल रहे थे।

ज्ञात हो कि दिल्ली में उनके परिवार में उनकी बेटी और रसोईया को भी कोरोना संक्रमण हुआ था, लेकिन बाद में वो दोनों ठीक हो गये थे, लेकिन ए के त्रिपाठी की सेहत बिगड़ती चली गयी। जस्टिस त्रिपाठी अभी लोकपाल के सदस्य थे।

न्यायमूर्ति ए केत्रिपाठी पटना उच्च न्यायालय में न्यायाधीश थे, जहां से स्थानांतरित होकर छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बने थे। बाद में उन्होंने लोकपाल के न्यायिक सदस्य के रूप में योगदान देना शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here