हमारी न्यूज पर सीएम व डीएम ने लगाई मुहर : अब स्प्ताह में दो दिन, शनिवार और रविवार होगी बंदी

0
56
Listen to this article

हमारी न्यूज पर सीएम व डीएम ने लगाई मुहर : अब स्प्ताह में दो दिन, शनिवार और रविवार होगी बंदी

छपते-छपते : डीएम ने मंडी को 11जून तक के लिए किया कन्टेनमेंट जोन घोषित, जारी किए आदेश

कहीं ऐसा न हो निगम का तथाकथित व हाई लेविल चर्चित सैनेटाईजर घोटाले के पाप इसमें धुल जायें?

देहरादून। आपके प्रिय न्यूज पोर्टल ने आज सुबह ” कोरोना कहर : सब्जी मंडी पर मेहरबानी से कहीं…” खबर पर मुहर लगा दी। यही नहीं मुख्यमंत्री रावत ने कालाबाजारी, ब्लैक मार्केटिंग एवं क्वारंटीन पर भी कडा़ रुख अख्तियार करते हुये निर्देश जारी किये हैं।

ज्ञात हो कि राजधानी दून में बढ़ते कोरोना संक्रभण के मामलों को लेकर हमने जनहित में उक्त समाचार प्रकाशित करते हुये निरंजन पुर सब्जी मंडी में/ से शहर में फैल रहे कोरोना और कोरोना ट्रेकर बनी सब्जी मंडी के फल व सब्जी वालों को लेकर कम्युनिटी स्प्रेड का महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया था, जिस पर आज प्रदेश के मुखिया त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जारी अपने बक्तब्य से मुहर लगा दी और स्पताह में दो दिन शनिवार और रविवार को पूरे देहरादून के पूर्ण बंदी का निर्णय लिया है और इन दो दिनों में देहरादून को सैनेटाईज्ड किया जायेगा।

यह न्यूज लिखे जाने व पोस्ट किये जाने तक डीएम देहरादून डा.आशीष कुमार श्रीवास्तव ने भी नवीन मंडी स्थल, निरंजनपुर को कंन्टेनमेंट जोन 11 जून तक के लिए घोषित कर आदेश जारी कर दिए है। इस आदेश से भी हमारी इसी खबर पर एक और मुहर लग गयी है।

loop

दून के उद्योग व्यापार मण्डल सहित अधिकांश ने इस निर्णय का स्वागत करते हुये यह भी अपील की है कि सैनेटाईजेशन का काम दिखावे में और सीएम की बात का ढोल पीटने के लिए नहीं बल्कि हकीकत में सीएम के आदेश और उद्देश्य को सफल बनाने के लिए ईमानदारी व मेहनत से बिना फोटो खिंचवाने और नौटंकी की होड़ लगाये जमीनी हकीकत पर होना चाहिए, तभी इसका लाभ होगा।

वहीं कुछ लोंगो ने तो अभी तक नगर निगम के द्वारा शहर को सैनेटाईज्ड करने वाले सैनेटाईजर की गुणवत्ता और उसमें हो रहे घोटाले पर भी सवालिया निशान लगाते हुये आशंका भी ब्यक्त कर दी है कि कहीं ऐसा न हो निगम का तथाकथित व चर्चित हाईलेविल सैनेटाईजर घोटाले के पाप इसमें धुल जायें? और बारे न्यारे हो जायें!

अतः सीएम TSR साहब को चाहिए कि अपनी दून बचाने की मुहिम की सलामती की भी कोई ठोस व्यवस्था करें!

यहाँ उल्लेखनीय तो यह भी है कि जिस तरह का ब्लीचिंग घोल और घटिया सैनेटाईजर शहर में छिड़कवाया गया है उस पर चिकित्सकों और रसायन बिशेषज्ञों की यदि मानें तो घटिया स्तर के उपयोग में लाये जाने से शहर में आने वाले वरसात के दिनों में चर्मरोग और खुजली जैसी बीमारियाँ तेजी से फैल सकती हैं।

ज्ञात हो कि जहाँ पूरा देश कोविड-19 के महामारी काल में त्याग और सहयोग व धैर्य की नीति अपनाकर कोरोना फाईटर बना हुआ है लडा़ई लड़ रहा है वहीं राष्ट्रीय आपदा के समय में भी कुछ भ्रष्टाचारी एवं घोटालेवाज मौके से भी चूक नहीं रहे हैं रहे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here