करूणामूलक संघ ने DC शिमला के माध्यम से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से लगाई नौकरी की गुहार

0
96
Listen to this article
करूणामूलक संघ ने DC शिमला के माध्यम से प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति से लगाई नौकरी की गुहार

(वीना पाठक)

शिमला (हिमाचल)। करुणामूलक के अधार पर नौकरी के लिए करूणामूलक संघ हिमाचल शिमला DC. के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व राष्ट्रपति को पत्र के माध्यम से ज्ञापना सौंपा ।

करूणामूलक संघ हिमाचल उपाध्यक्ष् अजय कुमार का कहना है कि करूणामुलक आधार पर नौकरी देने के मामलों पर अभी सरकार कोई अंतिम फैसला नही ले पाई है जबकि सरकार के पास विभिन्न विभागों में 4500 से ज्यादा मामले है प्रभावित परिवार करीब 15 साल से नौकरी का इंतजार कर रहें है।

उन्होने बताया कि कई विभागों में कर्मचारी की सेवा के दौरान मृत्यु होने के बाद आश्रित परिवार दर दर की ठोंकरें खाने को मजबुर है और हर रोज कार्यालयों के चक्कर लगा रहे है लेकिन अशवाशनों के सिवा आज दिन तक कुछ हाथ नही लगा है करूणामुलक आश्रितों का कहना है कि उनके परिवार में कोई भी सरकारी नौकरी नही करता है इन के परिवारों की आर्थिक स्थिती अच्छी नही है सभी करूणामुलक आश्रितों ने भारत सरकार से गुहार लगाई है हिमाचल सरकार से हस्ताक्षेप करें । और इन मामलों को जल्द से जल्द करूणामुलक नौकरीयों पर उचित फैसला लें सके ।

करूणामुलक संघ ने कहा है करुणामूलक आधार पर नोकरी के लिए one time relaxation के तहत सभी पदों को एक साथ भरने की कृपा करें व करूणामूलक अाधार पर दी जाने वाली नौकरीयो से आय का दायरा हटाये जाने की मांग की और कहा गया कि पेंशन व अन्य भतो को सालाना इनकम में ना जोडा जाये और 5% कोटे की शर्त को पूर्ण रूप से हटा दिया जाए ताकि विभिन्न विभाग अपने तोर पर नोकरियाँ दे सकें ,तथा आश्रितों को शेक्षणिक योग्यता के अनुसार विभिन्न श्रणीयों मैं नोकरियाँ दी जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here