हमारा प्रयास है कि इस  जनपद का कोई परिवार या व्यक्ति भूखा न रह जाये : नेहा कुशवाहा, जज एवं सचिव, जि.वि.से. प्राधिकरण।हमार पीएलवी खुद मास्क व हैण्ड सैनेटाइजर भी बनाकर बाँट रहे हैं

0
114
Listen to this article

हमारा प्रयास है कि इस  जनपद का कोई परिवार या व्यक्ति भूखा न रह जाये : नेहा कुशवाहा, जज एवं सचिव, जि.वि.से. प्राधिकरण

(सुनील गुप्ता, ब्यूरो चीफ)

देहरादून। जहाँ पूरा देश इस समय ‘कोविड -19’ कोरोना संक्रामक बीमारी को हराने के लिए एकजुट होकर पूरे मनोबल के साथ लाकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये फाइट कर रहा है, वहीं कुछ गुमनाम चेहरे व समाज सेवा में रुचि रखने वाले पीएलवी 90 वालिंटियर्स देहरादून जनपद में सिविल जज (सीनियर डिवीजन) एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं जिला जज के कुशल नेतृत्व में जिस तन्मयता और लगन से जन सेवा और जरुरतमंद गरीबों, मजदूरों व पशुओं की सेवा में निस्वार्थ भाव से लगे हुये हैं, की जितनी भी सराहना की जाये कम ही होगी।

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण व उच्च न्यायलय नैनीताल के आदेशों के अन्तर्गत प्रदत्त दिशा निर्देशों का वखूबी अनुपालन करते हुये युवा, कर्मठ जज/सचिव नेहा कुशवाहा ने वार्ता करते हुये बताया कि उनके पीएलवी पूरे जनपद के शहरी व सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस, प्रशासन एवं एनजीओं व संस्थाओं से राशन, भोजन एवं आवश्यक सामिग्री लेकर जरुरमंदों को सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुये मुहैया करा रहें है। मानव सेवा के साथ साथ गौसेवा व पशु सेवा में तल्लीन हैं।

मैडम कुशवाह का मानना है और प्रयास भी है कि यदि उनके व उनके पीएलवी के रहते इस पूरे जनपद का कोई भी व्यक्ति या परिवार भूखा न रहना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि माननीय उच्च न्यायलय जम्मू-कश्मीर के कहने पर उनके द्वारा देहरादून में अनेकों छात्र, छात्राओं को भी जरुरत की सामाग्री पहुँचाई गई और अब तक हजारों परिवारों व व्यक्तयों व दर्जनों पशुओं व गोवंश का इलाज कराया और गायों को गौशाला पहुँचावाया व खाना खिलवाया।

जज कुशवाह मैम के अनुसार उनकी टीम के द्वारा आज सुबह ही सहस्त्रधारा रोड पैसीफिक गोल्फ स्टेट के पास एक व्यक्ति जो किसी हास्पिटल के क्वारंटीन से भाग कर आया था, पार्टी कर रहा था उसको हमारे पीएलवी ने पुलिस के हवाले किया।

हमार पीएलवी खुद मास्क व हैण्ड सैनेटाइजर बनाकर बाँट रहे हैं

उन्होंने यह भी बताया कि अनेकों जमितीयों के बारे में अपने वालिंटियर्स की मदद से सूचना एकत्र कर 120 पृष्ठों की रिपोर्ट भी दी है। उन्होंने वास्तविक जरुरतमंदो की मदद के लिए आगे आने की अपील करते हुये कहा है कि इस राष्ट्रीय आपदा की घड़ी में लाकडाउन व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुये सहयोग करें एवं वे सभी व्यक्ति जो अभी भी छिपे हुये और सामने न आकर अपनी व अपने परिवार की जान के दुश्मन बने हुये हैं, खुद सामने आये। ऐसे लोग भी हमारे पीएलवी व टीम से 9411564547 शमीला, 7830548108 अशरफ, 8954080190 जँहागीर आलम व 8273964487 अनिल जी से सम्पर्क कर सकते हैं। (एक वीडियो क्लिप भी सुनें)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here