उत्तराखण्डपोल खोल

ऊधम सिंह नगर मैं मिले तीन और कोरोना पाजिटिव संख्या पहुँची 78 पर व कुछ शराब के गुल

ऊधम सिंह नगर मैं मिले तीन और कोरोना पाजिटिव संख्या पहुँची 78 पर 

कुछ शराब के गुल

देहरादून। आज अभी कूछ देर पहले आए हेल्थ बु़लेटिन के अनुसार ऊधमसिंह नगर में तीन पाजिटिव केस आये हैं। दो खटीमा और एक रुद्रपुर का है। रुद्रपुर में कोरोना पॉजिटिव आया 10 साल का बच्चा आईसुलेशन वार्ड में है। इन तीन नये मामलों के मिलने से प्रदेश में कोरोना पाजिटिव की संख्या 78 पल पहुँच गयी है।

सोशल डिस्टेंस का उल्लघन में सेल्समैन के विरुद्ध खुड़बुडा़ चौकी ने की कार्यवाही 

शराब माफियाओं ने निकाला नया भीड़ जुटाने और बिक्री बढा़ने का नायाव तरीका : आबकारी विभाग की शह पर मची लूट

देहरादून। आज दिन में बिंदाल अंग्रेजी शराब की दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर शराब की दुकान के सेल्समैन धर्म सिंह पुत्र स्वर्गीय श्री मोहन सिंह निवासी ग्राम श्यामपुर पोस्ट अंबी वाला थाना प्रेम नगर देहरादून के विरुद्ध कोतवाली नगर जनपद देहरादून की चौकी खुड़बुडा़ द्वारा संज्ञान लेते हुये कार्यवाही की गयी और  अभियोग पंजीकृत किया गया।

उल्लेखनीय है कि विगत दो दिनों से दून के आबकारी विभाग से साँठगाँठ करके मिली शह पर शराब माफियाओं द्वारा जिस तरह का नायाव तरीका “कि 15-5-20 से शराब की दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी” का बैनर टाँग कर निकाला गया ताकि शराबियों की लत और कमजोरी का अनुचित फायदा उठा सकें, परिणाम स्वरूप आज कोविड के सारे नियमों की धज्जियाँ भी जम कर उडा़ दी गयी और पुलिस तथा जिला प्रशासन ने आबकारी विभाग के सिर ठीकरा फोड़ना ही उचित समझ लिया। रहा प्रश्न जिले के आबकारी विभाग का, तो वह तो आबकारी के नशे में ही मद मस्त है। जबकि कल भी ये दुकानें यथावत खुलेंगी।

ज्ञात हो कि जिले में शराब की दुकानों पर जितनी अंधेरगर्दी और नियमों की धज्जियाँ उडा़ई जा रहीं है उनमें कहीं का लाइसेंस और कहीं पर दुकाने वेखोफ संचालित हो रही हैं। इनमें बंद के दौरान धड़ल्ले से कालाबाजारी में बेची गयी अंग्रेजी व देशी शराब के स्टाक की पहेली और उसका खेल कागजों में खेल कर गुणाभाग कर लिया गया है। बेचारे जिलाधिकारी इस समय शराब व शिक्षा के  मामलों को देखें या अन्य तमाम जरूरी मामले? आखिर आबकारी और शिक्षा विभाग को भी तो कुछ कर दिखाना चाहिए!