कोरोना ब्रेकिंग : ये सीमाएँ सील तो पार करता हुआ कैसे आया?

0
196
Listen to this article

कोरोना ब्रेकिंग : ये सीमाएँ सील पार करता हुआ कैसे आया?

राजधानी देहरादून के चमन विहार में मिला आज एक कोरोना पाजिटिव से दून में 33 और प्रदेश में आँकड़ा पहुँचा 60 पर : प्रशासन व पुलिस पर सवालिया निशान? मुश्किल से ओरेंज जोन में आई राजधानी के लिए कहीं रेड जोन की ओर वापसी का संकेत तो नहीं?

देहरादून। एक ओर प्रदेश में तीसरे लाकडाउन और ओरेंज जोन व ग्रीन जोन को लेकर सचिवालय के मीडिया सेन्टर में मुख्य सचिव की पत्रकार वार्ता चल रही दूसरी ओर राजधानी देहरादून के चमन विहार की गली नम्बर 11 में एक कोरोना पाजिटिव के मिलने से दून के जनमानस के माथे पर सिलवटें पड़ने लगी हैं।

 

ःयही नहीं जिस तरह से इस कोरोना पाजिटिव का मामला सामने आया है उसने प्रशासन व पुलिस व्यवस्था पर एक खासा सवाल भी लगा दिया है। क्योंकि देहरादून की जब सीमाएँ सील हैं तो ऐसे में कल रात को उक्त करोना संक्रमित पाजिटिव दिल्ली से चलाकर कैसे आ गया और दिल्ली में इस बुजुर्ग को वहीं क्यों नहीं आइसोलेशन किया गया? और क्यों देहरादून आने दिया गया।

और तो और अब तो जनता आशंकित मन से यह भी कहने को मजबूर हो गई है कि सुरक्षा की ओर से वेखबर पुलिस अपनी प्राथमिकता को छोड़ जरुरतमंदों व गरीबों को राशन, भोजन बाँटने में मशगूल है तो ऐसे में, जिस तरह से यह कोरोना पाजिटिव कल रात ही सीमाओं को लाघँते हुये शहर में आ गया तो और भी तरह तरह की सम्भावनाएं भी बन गई हैं।

आज इसका खुलासा दिल्ली से खबर आने पर जब चला तो हड़कम्प मच गया और पूरी गली के क्षेत्र को सील कर  दिया गया। बुजुर्ग को भी आईशोलेट कर दिया गया।

सूत्र तो यह भी बताते हैं इस गली में कोठी में अपने परिवार  के साथ खान साहब इस कालोनी में रहते है जो सेवा निर्वत्त हैैं। खान साहब कैंसर से पीड़ित हैं तथा इनका इलाज दिल्ली के किसी नामीग्रामी अस्पताल में इलाज चल रहा है, वहीं अपनी रिपोर्ट लेने लाकडाउन के दौरान गये हुये थे और उनके कोरोना पाजिटिव होने का खुलासा भी कल  वहीं हो गया था? ब्रश्तोन तो यह है कि ऐसे में वह देहरादून चमनविहार कैसे पहुँच गये और क्या क्या न हुआ होगा और किसे किसे संक्रमित होने की सम्भावनाएं न बन गई होंगी, ये तमाम पहलू आब एक नयी परेशानी का सबव बन सकती हैं।

दूसरी ओर हैल्प बुलेटिन जो शाम 6 बजे जारी हुआ है उसके अनुसार संख्या 59 ही बताई जा रही है किन्तु उसमें अभी ये नया मामला सम्मिलित नहीं है जिससे संख्या 60 पर पहुँच गयी है। और देहरादून में 33 तथा अब तक प्रदेश के कुल 33 ठीक भी हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here