रिलायंस रिटेल बनी अमेरिकी फैशन ब्रांड गैप की फ्रेंचाइजी

मुंबई। भारत के सबसे बड़े रिटेलर रिलायंस रिटेल लिमिटेड ने प्रतिष्ठित अमेरिकी फैशन ब्रांड गैप को भारतीय खुदरा बाजार में लाने के लिए गैप इंक के साथ दीर्घकालिक साझेदारी की बुधवार को घोषणा की।

रिलायंस रिटेल की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी ने गैप के साथ विलंबी अवधि का फ्रेंचाइजी समझौता किया है। इसके तहत रिलायंस रिटेल भारत में सभी चैनलों में गैप के सामानों के लिए आधिकारिक खुदरा विक्रेता बन गयी है। रिलायंस रिटेल ने कहा है कि वह विशेष ब्रांड स्टोर, मल्टी-ब्रांड स्टोर एक्सप्रेशन और डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म के मिश्रण के माध्यम से भारतीय उपभोक्ताओं के लिए गैप की नवीनतम फैशन पेशकश पेश करेगी।

गैप की स्थापना 1969 में सैन फ्रांसिस्को में की गयी थी।

रिलायंस रिटेल लिमिटेड (फैशन एंड लाइफस्टाइल) के मुख्य अधिशासी अधिकारी अखिलेश प्रसाद ने कहा,”रिलायंस रिटेल अपने ग्राहकों के लिए नवीनतम और सर्वश्रेष्ठ विकल्प प्रस्तुत करते हुए गर्व करती है। हमें अपने फैशन और लाइफस्टाइल पोर्टफोलियो में प्रतिष्ठित अमेरिकी ब्रांड, गैप को जोड़ने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

बयान में गैप इंक ग्लोबल लाइसेंसिंग और थोक कारोबार के प्रबंध निदेशक एड्रिएन गेरनांड ने कहा, ”हम प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में गैप व्यवसाय को बढ़ाने के लिए तत्पर हैं। भारत में रिलायंस रिटेल जैसे क्षेत्रीय विशेषज्ञों के साथ साझेदारी करने से हमें अपने लिए वितरण का अवसर मिला है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *